Union Bank Urgent Loan 2024 – दोस्तों! अचानक से है पैसों की जरूरत तो यह बैंक देगा 50 लाख तक का लोन, मिनटों मे होगा काम

Photo of author

Written by Praveen Singh

verified (1)

Published on

Union Bank Urgent Loan 2024: प्रायः लोगों के जीवन काल में ऐसा समय कभी न कभी जरूर आ जाता है जब उन्हें अपनी किसी जरुरत के लिए तत्काल पैसों की जरुरत होती है और आप इस जरुरत को अपने द्वारा बचाये गए पैसों से पूरा कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं। ऐसे समय में अगर दोस्त, रिश्तेदार भी आपकी मदद न कर पा रहे हों तो Union Bank Urgent Loan स्कीम आपके लिए मददगार हो सकती है।

दोस्तों! अगर आपको परिवार के किसी सदस्य की बीमारी का इलाज कराने, बच्चों की शादी, घर की मरम्मत, बच्चों की पढ़ाई का खर्च अथवा किसी भी अन्य जरुरत के लिए अचानक से है पैसों की जरूरत तो यह बैंक देगा 50 लाख तक का लोन। आपको यूनियन बैंक के Insta Loan पोर्टल की मदद से लोन हेतु ऑनलाइन आवेदन करना है जहाँ मिनटों मे होगा काम। अगर आप बैंक की पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं तो लोन हेतु आवेदन करने के कुछ ही मिनटों में आपका लोन Sanction हो जाता है।

अपने इस आर्टिकल में हम आपको Union Bank Urgent Loan (पर्सनल लोन) की विशेषताएं, पात्रता, आवेदन के लिए जरुरी दस्तावेज, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस, अन्य चार्जेज, ऑनलाइन अप्लाई करने का तरीका बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही हम आपको ऑनलाइन माध्यम से अपने लोन आवेदन फॉर्म का स्टेटस देखने का तरीका भी बताने जा रहे हैं।

अतः अपने सभी सम्मानित पाठकगण के अनुरोध है कि 50 लाख तक का लोन पाने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी पाने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। इसके सम्बन्ध में आप कोई अन्य जानकारी पाना चाहते हैं तो कमेंट जरूर करें, हम आपको हर संभव सूचना उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास करेंगे।

Union Bank Urgent Loan 2024 – दोस्तों! अचानक से है पैसों की जरूरत तो यह बैंक देगा 50 लाख तक का लोन, मिनटों मे होगा काम

Union Bank Urgent Loan 2024

यूनियन बैंक देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है जो अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन के माध्यम से ऋण की सुविधा भी उपलब्ध कराता है। बैंक अपंने विभिन्न पर्सनल लोन स्कीम के अंतर्गत ग्राहकों को 50 लाख तक का लोन देता हैं। यूनियन बैंक ग्राहकों को तत्काल ऋण (Union Bank Urgent Loan) सुविधा प्रदान करने हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए Insta Loan पोर्टल को बनाया है। यह बैंक विभिन्न श्रेणी के ग्राहकों जैसे Salaried, Non Salaried, Professional, Self Employed इत्यादि सभी के लिए पर्सनल लोन देता है।

बैंक Non Salaried लोगों को, जो पहली बार लोन ले रहे हैं उन्हें अधिकतम 5 लाख जबकि Existing Borrower 15 लाख तक का लोन 5 साल तक की अवधि के लिए ले सकते हैं। प्राइवेट अथवा सरकारी क्षेत्र में नौकरी करने वाले (Salaried) लोग भी 15 लाख तक का लोन अधिकतम 5 साल तक की अवधि के लिए ले सकते हैं। यूनियन प्रोफेशनल पर्सनल लोन स्कीम के अंतर्गत CA, CS, Doctor, Engineer इत्यादि लोग 20 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इसी प्रकार यूनियन वीमेन प्रोफेशनल पर्सनल लोन स्कीम (UWPPL) के अंतर्गत पात्र आवेदक अधिकतम 50 लाख तक का लोन 7 साल तक की अवधि के लिए ले सकते हैं।

आर्टिकलUnion Bank Urgent Loan
लोन का प्रकारपर्सनल लोन
बैंक का नामयूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया
लोन की राशि50 लाख तक
अवधि84 महीने तक के लिए
ब्याज दर11.35% से 15.45% के बीच
आवेदन का तरीकाऑनलाइन अथवा ऑफलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.unionbankofindia.co.in/

लूट लो सब! 90 हजार का इंस्टेंट लोन, आधार और पैन कार्ड से हो जाएगा काम

300 से भी कम है सिबिल स्कोर तो फिक्र ना करें – ये एप फिर भी देंगे 1000 से 7 लाख तक का लोन

Union Bank Urgent Loan 2024 पात्रता की शर्तें

अचानक से है पैसों की जरूरत तो यूनियन बैंक देगा 50 लाख तक का लोन। यह लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा। आपको मिलने वाले लोन की राशि आपकी इनकम और प्रोफाइल पर निर्भर करती है।

Loan NewsRBI ने इन 5 बैंकों पर लगाया भारी जुर्माना, जानें ग्राहकों पर क्या होगा?

RBI ने इन 5 बैंकों पर लगाया भारी जुर्माना, जानें ग्राहकों पर क्या होगा?

  • न्यूनतम आयु– नौकरी करने वालों के लिए 18 वर्ष तथा स्वरोजगार करने वालों के लिए 25 वर्ष। जबकि UWPPL स्कीम के अंतर्गत लोन हेतु आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • Non Salaried लोग इस लोन के लिए तभी अप्लाई कर सकते हैं जब उनका खाता यूनियन बैंक की शाखा में न्यूनतम 24 महीने पहले से हो और उसमें न्यूनतम Quarterly बैलेंस 25 हजार या उससे अधिक हो।
  • नौकरी करने वालों के लिए न्यूनतम मासिक आय 15 हजार या उससे अधिक होनी चाहिए जबकि UWPPL स्कीम के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम वार्षिक आय 5 लाख या उससे अधिक होनी चाहिए तथा आयकर दाता होना चाहिए।

यूनियन बैंक लोन जरुरी दस्तावेज (Documents)

यूनियन बैंक से 50 लाख तक का लोन पाने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की जरुरत पड़ेगी।

  • पैन कार्ड।
  • आधार कार्ड।
  • घर का एड्रेस प्रूफ।
  • ऑफिस या बिज़नेस का एड्रेस प्रूफ।
  • पिछले एक साल का बैंक स्टेटमेंट।
  • पिछले 2 साल का ITR /फॉर्म 16 और पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप (For Salaried)
  • पासपोर्ट साइज फोटो।

ब्याज दर (Interest Rate)

यूनियन बैंक से 50 लाख तक के लोन की ब्याज दरें आवेदक की श्रेणी और उसके सिबिल स्कोर पर निर्भर करती हैं। विभिन्न श्रेणी के आवेदकों के वार्षिक ब्याज दर की सूची निम्नलिखित है। ये ब्याज दरें EBLR पर निर्भर हैं जो 14 मई 2024 से प्रभावी हैं।

आवेदक की श्रेणीवार्षिक ब्याज दर
प्राइवेट नौकरी करने वाले13.35% से 14.45% के बीच
सेल्फ एम्प्लॉयड और Non Salaried लोग15.35% से 15.45% के बीच
सरकारी कर्मचारियों के लिए11.35% से 15.45% के बीच
प्रोफेशनल के लिए11.75% से 13% के बीच
UWPPL स्कीम में11.35% से 12.50% के बीच

0 सिबिल वालों सुनो! अब आपको भी मिलेगा 1.5 लाख रुपये का इंस्टेंट पर्सनल लोन, बस आधार कार्ड चाहिए

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया लोन आवेदन करने का तरीका

यूनियन बैंक के इस लोन हेतु ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा। आपको बता दें कि यूनियन बैंक के Insta Loan पोर्टल की मदद से आप अधिकतम 25 लाख तक के लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे अधिक राशि के लोन के लिए आपको ऑफलाइन माध्यम से बैंक की शाखा में जाकर ही आवेदन करना पड़ेगा।

  • स्टेप-1 सबसे पहले यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के इंस्टेंट लोन पोर्टल के लिंक https://instaloan.unionbankofindia.co.in/lendperfect/ को अपने ओपन करें।
  • स्टेप-2 पोर्टल के होम पेज पर Retail Loan के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-3 अब स्क्रीन पर जो विंडो खुलकर आएगी उसमें Apply For Loan के विकल्प पर क्लिक कर दें। आप चाहें तो Check Eligibility के लिंक पर क्लिक करके लोन हेतु अपनी पात्रता और आय के अनुसार आपको मिलने वाली अधिकतम लोन राशि, ब्याज दर, मासिक क़िस्त की राशि इत्यादि का विवरण जान सकते हैं।
  • स्टेप-4 इस स्टेप में आपकी स्क्रीन पर Union Bank Urgent Loan (इंस्टा लोन) का आवेदन फॉर्म खुलकर आ जायेगा जहाँ आपको लोन टाइप में Personal Loan का विकल्प का विकल्प सेलेक्ट करना है। इसके बाद पर्सनल डिटेल्स, पता, एम्प्लॉयमेंट डिटेल, Preferred Branch (बैंक शाखा जहाँ से लोन लेना चाहते हैं) का विवरण भरकर अपना आधार और पैन कार्ड नंबर लिखकर Verify के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-5 अब स्क्रीन पर जो पेज ओपन होगा उसमें आय और व्यय (Income & Expenses) का विवरण भरकर सेव कर देना है। इसके बाद अगले पेज में Assets & Loan का विवरण भरना है। अब जो पेज खुलकर आएगा उसमें आपको सभी जरुरी दस्तावेजों को अपलोड कर देना है। सबसे अंत में Proceed के लिंक पर क्लिक करके अपने लोन आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है। अब आपकी स्क्रीन लोन का अप्रूवल लेटर खुलकर आ जायेगा जिसे डाउनलोड करके सेव कर लेना है।

आवेदन का स्टेटस जानने का तरीका

आप यूनियन बैंक के अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही लोन आवेदन फॉर्म के स्टेटस को घर बैठे ही ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको यूनियन बैंक के Insta Loan पोर्टल के होमपेज पर रिटेल लोन के विकल्प पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर जो विंडो खुलकर आएगी उसमें Track Status के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद अपना लोन आवेदन फॉर्म संख्या (Reference Number) और मोबाइल नंबर दर्ज करके आवेदन का स्टेटस जान सकते हैं।

यह आर्टिकल Union Bank Urgent Loan (पर्सनल लोन) के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। आर्टिकल में उपलब्ध जानकारी बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध सूचनाओं के अनुसार दी गई है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। आपसे अपेक्षा है की इस लोन हेतु अप्लाई करने से पहले यूनियन बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें।

आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Loan Newsबैंकों से दूर भाग रहे ग्राहक, रोकने के लिए RBI ने बताया अपना सॉलिड प्लान, देखें पूरी खबर

बैंकों से दूर भाग रहे ग्राहक, रोकने के लिए RBI ने बताया अपना सॉलिड प्लान, देखें पूरी खबर

Leave a Comment